Radius: Off
Radius:
km Set radius for geolocation
Search

हरयाली अमावस्या 2019 – Best Places to Visit in Chittorgarh

हरयाली अमावस्या 2019 – Best Places to Visit in Chittorgarh
Places to Visit

हरयाली अमावस्या एक महत्वपूर्ण हिन्दू त्योंहार है ,ये त्योंहार “अमावस्या “ के दिन मनाया जाता है . अंग्रेजी में इसे ( no moon day ) कहते है. हिन्दू कैलेंडर के हिसाब से हरयाली अमावस्या श्रवण मास ( कृष्णा पक्ष) में आता है.और gregorian calender के हिसाब से हरियाली अमावस्या July-August महीने में आती है. इस वर्ष हरियाली अमावस्या 11 अगस्त 2019 को मनाई जाएगी.

इस दिन लोग आस पास हरी भरी जगह पर घुमने जाते है , बरसात के मौसम का दिल खोल कर स्वागत करते है. “festival of rainy season”और  “festival of greenery” भी कहा जाता है.

ज्यादातर लोग भगवान शिव की पूजा के लिए मंदिर जाते है. प्रशाद का भोग लगाते है.

चित्तौडगढ़ के आस पास कई हरी भरी जगह है ,जहाँ लोग हरयाली अमावस्या पर घुमने जाते है. इस article के द्वारा में आपको बताऊंगा की चित्तौडगढ़ या इसके आस पास कोन कोन सी एसी जगह है जहाँ लोग अपने बीवी बच्चो के साथ घुमने जा सकते है.

Best Places to Visit on Haryali Amavasya in Chittorgarh

वैसे तो चित्तौडगढ़ में हरयाली अमावस्या पर घुमने के लिए कई अच्छी जगह है ,जैसे Chittorgarh Fort, Menal, Sanwaliya Ji Mandir आदि.

Menal Chittorgarh

menal chittorgarh

हरयाली अमावस्या के दिन सबसे ज्यादा भीड़ चित्तौडगढ़ के किले पर आती है , न केवल चित्तौड़ वासी , दुसरे राज्यों, देशो, से भी लोग यह घुमने के लिए आते है .

हरयाली अमावस्या का शुभ समय एवं तिथि

Sunrise 11-Aug-2019 06:05 AM
Sunset 11-Aug-2019 18:58 PM
Amavasya Tithi Begins 10-Aug-2019 19:07 PM
Amavasya Tithi Ends 11-Aug-2019 15:27 PM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked

OUR BUSINESS DIRECTORY